STOCK Market: Shares became rocket due to stormy rise, foreign investors got scared

STOCK Market: तूफ़ानी तेजी से शेयर बना रॉकेट ,विदेशी निवेशक हुए फिदा

Gujarat Toolroom का शेयर क्यों है चर्चा में?

गुजरात टूलरूम लिमिटेड के शेयर आज कारोबार के दौरान 5% की तेजी से फोकस में रहे। कंपनी के शेयरों ने 14.86 रुपये का इंट्रा डे हाई छू लिया।

यह तेजी कंपनी को मिले 1.5 अरब रुपये के ऑर्डर के कारण आई है। कंपनी ने बताया है कि यह ऑर्डर निर्यात-आयात का है और चालू तिमाही में पूरा होगा। इससे 5-10 प्रतिशत का ऑपरेशनल प्रॉफिट मार्जिन प्राप्त होगा।

कंपनी का बयान

कंपनी ने कहा, “इस अंतरराष्ट्रीय ऑर्डर के अलावा, हम घरेलू इंपेक्स अवसरों की भी तलाश कर रहे हैं और अगले हफ्तों में अतिरिक्त ऑर्डर की उम्मीद है।”

गुजरात टूलरूम लिमिटेड की स्थापना 1992 में स्कोबर एजी स्विट्जरलैंड के सहयोग से हुई थी। यह कंपनी मोल्ड निर्माण में विशेषज्ञ है और विभिन्न क्षेत्रों के लिए मोल्ड बनाती है।

पिछले 9 दिनों में डबल पैसे

गुजरात टूलरूम लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 9 दिनों में अपने निवेशकों के पैसे दोगुने कर दिए हैं। कंपनी के शेयर लगातार अपर सर्किट में हैं और वर्तमान में 88 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं।

शेयरों का प्रदर्शन

बीएसई एनालिटिक्स के अनुसार, 2024 में अब तक गुजरात टूलरूम के शेयरों ने 58.62 प्रतिशत का निगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि, इसका एक साल का रिटर्न 50.71 प्रतिशत है।

पिछले दो वर्षों में इसने 1239 प्रतिशत, पिछले तीन सालों में 2151.5 प्रतिशत और पिछले पांच सालों में 3438 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। पिछले 10 सालों में इसने 11,330 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

यस बैंक शेयर चर्चा में

यस बैंक के शेयर आज 25.19 रुपये पर पहुंचे। पिछले कई सत्रों से इसमें तेजी देखी जा रही थी। हालांकि, ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि यस बैंक के शेयरों में गिरावट आ सकती है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने यस बैंक के शेयरों पर ‘सेल’ रेटिंग दी है। वहीं, नोमुरा इंडिया ने इस शेयर पर 17 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है, जो वर्तमान प्राइस से 47% नीचे है।

यस बैंक का प्रदर्शन

यस बैंक ने 30 जून, 2024 को समाप्त तिमाही के लिए 502.43 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ में साल-दर-साल 47 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

इसने एक साल पहले की अवधि में 342.52 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। क्रमिक आधार पर, शुद्ध लाभ 451.89 करोड़ रुपये से 11.2 प्रतिशत बढ़ गया।

निवेश सलाह नहीं

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

(Disclaimer: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले विशेषज्ञों से सलाह लें।)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *