multibagger stock: stock becomes rocket, investors rush to buy

multibagger stock: शेयर बना रॉकेट, निवेशकों मे खरीदने की मची लूट

Aurum Proptech में 10% उछाल

प्रॉपर्टी टेक्नोलॉजी की प्रमुख कंपनी ऑरम प्रॉपटेक के शेयर में आज जबरदस्त 10% की तेजी देखी गई। बुधवार को ये शेयर 165 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे।

पिछले चार साल में इस शेयर ने अद्भुत प्रदर्शन किया है। जनवरी 2021 में इस शेयर की कीमत मात्र 11.25 रुपये थी और अब यह 165 रुपये पर है।

यानी इस दौरान इसमें 1400% का उछाल आया है। ब्रोकरेज फर्म को उम्मीद है कि इसमें और तेजी आ सकती है।

टारगेट प्राइस का अनुमान

दौलत कैपिटल ने FY25/26 के लिए नुकसान कम करने का अनुमान लगाया है। इसके EPS अनुमानों को क्रमशः 16.8% और 2.7% तक संशोधित किया है।

ब्रोकरेज ने 250 रुपये की डिस्काउंटेड कैश फ्लो-आधारित टारगेट कीमत के साथ अपनी ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखी है।

GST में बदलाव

GST स्लैब में बड़े बदलाव की तैयारी हो रही है। सरकार ने इसका पूरा प्लान बताया है, जो उद्योगों के लिए लाभकारी हो सकता है।

कंपनी का कारोबार

ऑरम प्रॉपटेक रियल एस्टेट वैल्यू चेन के विभिन्न पहलुओं को डिजिटाइज करने के लिए तकनीकी समाधानों और प्लेटफार्मों की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है।

ये समाधान संपत्ति लेनदेन को सुव्यवस्थित करने, बाजार विश्लेषण में सुधार करने और संपत्ति प्रबंधन प्रक्रियाओं को अनुकूलित करने में मदद करते हैं।

शेयर में 11,000% की तेजी

₹14 के शेयर में 11,000% की तेजी आई है, जिससे कंपनी को 150 करोड़ का बड़ा ऑर्डर मिला है। यह सफलता कंपनी की प्रभावशाली क्षमता को दर्शाती है।

जून तिमाही के नतीजे

कंपनी ने हाल ही में जून तिमाही के वित्तीय परिणाम घोषित किए हैं। इस तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 47% बढ़कर 65 करोड़ रुपये हो गया है। रेवेन्यू (RaaS) सेगमेंट में 53.4% की वृद्धि हुई है।

सॉफ्टवेयर सर्विस (SaaS) सेगमेंट में भी 4% की बढ़ोतरी हुई है। इस राजस्व वृद्धि के बावजूद, कंपनी ने 11 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया है।

वीएसटी इंडस्ट्रीज में गिरावट

वीएसटी इंडस्ट्रीज के शेयर में 25 जुलाई को बोर्ड मीटिंग से ठीक पहले 16% से ज्यादा की गिरावट आई है। बैठक में बोनस शेयर इश्यू पर चर्चा होगी।

बोनस शेयर की योजना

वीएसटी इंडस्ट्रीज अपने निवेशकों को पहला बोनस शेयर देने की योजना बना रही है। अगर बोर्ड मीटिंग में इसकी मंजूरी मिलती है, तो यह पहली बार होगा जब कंपनी बोनस शेयर जारी करेगी।

वीएसटी इंडस्ट्रीज का प्रदर्शन

वीएसटी इंडस्ट्रीज ने कभी अपने शेयरों को स्प्लिट नहीं किया है और तगड़ा डिविडेंड देने के मामले में कंपनी का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। साल 2020 से कंपनी निवेशकों को 100 रुपये से ऊपर का डिविडेंड दे रही है।

Disclaimer

यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।


Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *