TATA GROUP: Shares became rocket rapidly, expert advised to buy

Railway stock: बजट के बाद निवेशकों में निराशा !एक्स्पर्ट ने की भविष्यवाणी

Railway Stocks Crash

23 जुलाई को बजट पेश होने के बाद IRFC, RVNL, IRCTC जैसे रेलवे स्टॉक्स में 8 प्रतिशत तक की गिरावट आई। बजट स्पीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से रेलवे के लिए कोई बड़ी घोषणा नहीं होने के चलते railway stocks में बिकवाली का दबाव दिखा। Intraday के दौरान गिरावट 18 प्रतिशत तक पहुंच गई। सबसे ज्यादा नुकसान में Ircon International का शेयर रहा।

**Ircon International के शेयर में दिन में 18 प्रतिशत तक की गिरावट आई। कारोबार खत्म होने पर शेयर 8 प्रतिशत की गिरावट के साथ 293.50 रुपये पर close हुआ। कंपनी का market cap 27,600 करोड़ रुपये रह गया है। RailTel Corporation of India का शेयर Intraday में करीब 14 प्रतिशत तक लुढ़का और बाद में 6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 491.45 रुपये पर settle हुआ। कंपनी का market cap 15,700 करोड़ रुपये रह गया है।

**IRCTC, RVNL, IRFC के शेयर में कितनी गिरावट

इसी तरह कारोबार खत्म होने पर Indian Railway Finance Corporation का शेयर 5 प्रतिशत, Rail Vikas Nigam Ltd का 5 प्रतिशत, Jupiter Wagons का 3 प्रतिशत, IRCTC का 3 प्रतिशत, BEML 2 प्रतिशत और Titagarh Rail Systems का शेयर 2 प्रतिशत टूटकर बंद हुआ।

**रेलवे के लिए अब तक का सबसे ज्यादा व्यय बजट तय

आम budget 2024 पेश होने के बाद एक press conference में वित्त सचिव डॉ. टी.वी. सोमनाथन ने कहा कि रेलवे का व्यय बजट 2,55,393 करोड़ रुपये है, जो अब तक का सबसे अधिक है। Interim budget 2024 में Indian Railways को 2.52 लाख करोड़ रुपये allocate किए गए थे। Central budget 2023-24 में रेलवे के लिए allocation 2.40 लाख करोड़ रुपये रहा था।

(यह investment की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले experts की सलाह जरूर लें।)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *